Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सुविधायुक्त 900 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर तैयार करने की सराहना

विधायक देवेंद्र यादव ने कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा चार दिन में 900 बिस्तर का इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़े करने के लिए जिला प्रशासन,निगम प्रशासन ...

Also Read
विधायक देवेंद्र यादव ने कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा
चार दिन में 900 बिस्तर का इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़े करने के लिए जिला प्रशासन,निगम प्रशासन के कार्य की सराहना

भिलाई नगर। असल बात न्यूज़.

 महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने कचांदुर स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल काॅलेज में तैयार हो रहे 900 बिस्तर कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया। चार दिनों में सुविधायुक्त 900 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर तैयार करने के लिए जिला, निगम और जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों का आभार जताया। 


महापौर यादव ने कहा कि चार दिन पहले ही चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल काॅलेज को कोविड केयर सेेंटर बनाने के लिए अधिकारियों से चर्चा की थी। चार दिन बाद जिला और निगम प्रशासन की टीम ने पूरी मेडिकल काॅलेज की व्यवस्थाओं की तस्वीर बदल दिया। कोविड-19 जैसे महामारी से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया है। चार दिनों में 900 मरीजों के लिए सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर तैयार कर दिया। जबकि चार दिन पहले मेडिकल काॅलेज को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए चर्चा की थी तब वार्डों की साफ-सफाई से लेकर इलाज के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर की बात सामने आई थी। यह कोई आसान काम नहीं था, लेकिन हमारे कोरोना वारियर्स ने रात दिन काम कर न केवल हास्पिटल परिसर को साफ-सुथरा किया, बल्कि 900 लोगों का इलाज की पूरी व्यवस्था तैयार कर लिया। हर वार्ड में बिजली, पानी सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाएं की गई है। इससे यहां मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।
वार्डो का किया निरीक्षण 
महापौर ने निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के साथ मेडिकल के आईसोलेशन वार्ड, लैब, डाॅफिंग एरिया का निरीक्षण किया। बेड, पंखा, वेंटीलेशन, हैंड वाश और सेनिटाईजिंग व्यवस्था की जानकारी ली। इस मौके पर उपायुक्त तरूणपाल लहरे, अधीक्षण अभियंता सत्येन्द्र सिंह,  जोन-2 आयुक्त पूजा पिल्ले, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली सहित अन्य मौजूद रहे।

विधायक  ने चिकित्सकों का बढ़ाया हौसला
महापौर ने कोविड केयर सेंटर में चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ का हौसला आफजाई किया। कोरोना पीड़ितों का बेहतर इलाज के लिए चिकित्सक और नर्सिंग स्टाॅफ का आभार भी जताया। आगे भी कोरोना से महामारी से लड़ने के लिए इसी तरह से सेवाएं देने का आग्रह किया। विधायक ने सीएमएचओ डाॅ गंभीर सिंह ठाकुर से चिकित्सकों की ड्यूटी चार्ट को लेकर विस्तार से चर्चा किए। नर्सिंग स्टाॅफ, लैब टेक्नीशियन और केयर टेकर व्यवस्था की जानकारी ली।