Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी_ केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल

एनईपी देश में अपनी तरह के सबसे बड़े परामर्श और चर्चा प्रक्रिया का एक परिणाम है -  रमेश पोखरियाल 'निशंक' दिल्ली .असल बात न्यूज़. केंद...

Also Read

एनईपी देश में अपनी तरह के सबसे बड़े परामर्श और चर्चा प्रक्रिया का एक परिणाम है -  रमेश पोखरियाल 'निशंक'

दिल्ली .असल बात न्यूज़.


केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कहा है कि  राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 देश में स्कूल में परिवर्तनकारी सुधारों और उच्च शिक्षा प्रणालियों लाएगा। नई दिल्ली में मीडिया ब्रीफिंग में बोलते हुए  मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि देश में अपनी तरह की सबसे बड़ी परामर्श और चर्चा प्रक्रिया के बाद NEP तैयार किया गया था। 

 निशंक ने कहा कि यह राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। केंद्रीय मंत्री ने सभी छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों और सभी हितधारकों को नई शिक्षा नीति के लिए बधाई दी और इसे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण बताया। उन्होंने आगे कहा कि यह नीति स्कूल और उच्च शिक्षा दोनों क्षेत्रों में परिवर्तनकारी सुधार लाएगी। उन्होंने कहा कि NEP2020 पूरे भारत में उच्च गुणवत्ता वाले प्रारंभिक बचपन देखभाल और शिक्षा तक सार्वभौमिक पहुंच सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि हम सामाजिक क्षमताओं, संवेदनशीलता, अच्छे व्यवहार, नैतिकता, टीमवर्क और बच्चों के बीच सहयोग पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह 21  वीं सदी 21 वीं सदी की जरूरतों के